Home SPORTS शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने में उमरान की मदद करना चाहते हैं ये पाकिस्तानी दिग्गज, बताए कुछ अहम टिप्स

शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने में उमरान की मदद करना चाहते हैं ये पाकिस्तानी दिग्गज, बताए कुछ अहम टिप्स

0
शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने में उमरान की मदद करना चाहते हैं ये पाकिस्तानी दिग्गज, बताए कुछ अहम टिप्स

Shoaib Akhtar : अगर क्रिकेट दुनिया के सबसे तेज और उम्दा गेंदबाजों की बात की जाती है तो सबसे पहले हमारे जेहन में एक ही देश का नाम आता है और उस देश का नाम है पाकिस्तान।

दोस्तों आज हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की, शोएब अख्तर ने वर्ल्ड कप 2003 में 161 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी, यह क्रिकेट इतिहास की अब तक की सबसे फास्टेस्ट डिलिवरी बनी हुई है।

शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने में उमरान की मदद करना चाहते हैं पाकिस्तानी दिग्गज

20 साल से इस रिकॉर्ड के ईर्द-गिर्द भी कोई गेंदबाज नहीं पहुंच पाया है, हाल ही में जब उमरान मलिक (Umran Malik) ने IPL में 157 की स्पीड से गेंद फेंकी थी, तो यह उम्मीद जगी थी कि शायद अब शोएब अख्तर का रिकॉर्ड ज्यादा दिन तक टिकने वाला नहीं है।

उमरान मलिक लगातार 150+ की स्पीड से गेंद फेंकने की काबिलियत रखते हैं, इसी साल श्रीलंका के खिलाफ एक मैच में उन्होंने 155 की स्पीड से बॉल फेंकते हुए लंकाई कप्तान दासुन शनाका को पवेलियन भेजा था।

जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर उमरान मलिक एक्शन में हैं तो फिर से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि उमरान यहां अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ सकते है।

न्यूज-24 के साथ बातचीत में शोएब ने कहा, ‘वह बहुत अच्छे गेंदबाज हैं, वह मजबूत भी हैं और उनका रन-अप भी पावरफुल है. उनके बाजुओं की स्पीड भी ठीक-ठाक है।

उमरान को बस अपनी आक्रमकता बरकरार रखनी चाहिए, अगर आपको खूब रन भी पड़ रहे हैं तो भी आक्रामकता में कमी नहीं आनी चाहिए, हमेशा तेजी से गेंद फेंकते रहना है।

शोएब कहा कि मैं गेंदबाजी के लिए 26 यार्ड का रन-अप लेता था, उमरान 20 यार्ड का रन-अप लेते हैं, तो जब वह 26 यार्ड के लिए जाएंगे तो उनकी मांसपेशिया थोड़ा अलग रूप लेंगी।

मैं आश्वस्त हूं कि वक्त के साथ वह यह सब सीखेंगे, अगर उन्हें कोई मदद की जरूरत है तो मैं हमेशा उपलब्ध हूं, अगर आप मेरा रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं तो बिल्कुल इसे तोड़ डालिए।

20 साल हो गए हैं और कोई भी वहां तक नहीं पहुंचा है, प्लीज अब इसे तोड़ दीजिए, अगर वह ऐसा कर पाते हैं तो मैं (Shoaib Akhtar) पहला शख्स रहूंगा जो उन्हें गले लगाएगा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here