Home SPORTS भरत को करो ड्रॉप, WTC फाइनल के लिए इस विकेटकीपर को करो टीम में शामिल, फैंस को चुभ सकती है, लेजेंड्री गावस्कर की ये बात

भरत को करो ड्रॉप, WTC फाइनल के लिए इस विकेटकीपर को करो टीम में शामिल, फैंस को चुभ सकती है, लेजेंड्री गावस्कर की ये बात

0
भरत को करो ड्रॉप, WTC फाइनल के लिए इस विकेटकीपर को करो टीम में शामिल, फैंस को चुभ सकती है, लेजेंड्री गावस्कर की ये बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind and Aus) दोनों टीमें WTC के फाइनल में पहुंच चुका है, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच सीरीज खेली जा रही है, जिसमें भारत ने सीरीज 2-1 से अपना नाम कर ली, WTC का फाइनल 7 जून को इंग्लैंड के ओवल में खेला जाएगा।

इस फाइनल के लिए भारत की सबसे बड़ी चिंता यही है कि, टीम के स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत टीम का हिस्सा नहीं होंगे, पंत एक्सीडेंट से रिकवर कर रहे हैं जबकि बुमराह चोटिल हैं।

बॉर्डर गावस्कर सीरीज में बुमराह की गैरमौजूदगी टीम को ज्यादा नहीं खली लेकिन फाइनल में इंग्लैंड की तेज पिच पर टीम को बुमराह की कमी खल सकती है, पंत के न होने से केएस भरत को टीम में मौका मिला है लेकिन न तो वो कीपिंग में कुछ खास कर पा रहे हैं और न ही बैटिंग में।

ऐसे में सुनील गावस्कर ने कहा कि रोहित शर्मा को केएस भरत को WTC फाइनल में ड्रॉप कर देना चाहिए और उनकी जगह टीम में केएल राहुल को शामिल करना चाहिए।

गावस्कर ने कहा कि आप राहुल को विकेटकीपर के तौर पर रख सकते हैं, वो नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, इससे हमारी बल्लेबाजी भी मजबूत होगी, क्योंकि राहुल ने पिछले साल इंग्लैंड में कमाल का प्रदर्शन किया था।

उन्होंने लॉर्ड्स के मैदान पर शतक बनाया था, ऐसे में मुझे लगता है कि रोहित को प्लेइंग 11 में राहुल को शामिल करना चाहिए, खराब फॉर्म के चलते पहले तो राहुल से उनकी उप कप्तानी ली गई और फिर उन्हें बाकी के बचे दो टेस्ट मैचों से ड्रॉप कर दिया गया।

उनकी जगह टीम में आखिरी दो टेस्ट के लिए शुभमन गिल को शामिल किया गया था और गिल ने अंतिम टेस्ट में शतक जड़ राहुल के लिए कुछ हद तक टीम इंडिया के दरवाजे बंद कर दिए हैं।

खासकर ओपनर के तौर पर, राहुल ने टेस्ट क्रिकेट की पिछली 10 पारियों में 30 रन का स्कोर भी पार नहीं किया है, लेकिन इंग्लिश कंडीशन में वो टीम इंडिया के पहले ऑप्शन बन सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here