Home SPORTS जवानी के दिनों में ऐसे दिखते थे दिग्गज रेसलर द ग्रेट खली, तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर मचा रही है धमाल

जवानी के दिनों में ऐसे दिखते थे दिग्गज रेसलर द ग्रेट खली, तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर मचा रही है धमाल

0
जवानी के दिनों में ऐसे दिखते थे दिग्गज रेसलर द ग्रेट खली, तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर मचा रही है धमाल

The Great Khal : आज हम जिस भारतीय रेसलर की बात कर रहे हैं, उसमें देश में ही नहीं दुनिया के नक्शे पर अपनी अलग छाप छोड़ी है और भारत का विश्व पटल पर नाम रोशन किया है, आप जान ही गए होंगे हम किसकी बात कर रहे हैं, द ग्रेट खली का जिन्हें लोग दलीप सिंह राणा के नाम से भी पहचानते हैं।

इस खिलाड़ी ने जब रेसलिंग की दुनिया में अपना पहला कदम रखा था तब देखते ही देखते वह पूरी तरह से छा गए थे क्योंकि चाहे वह अंडरटेकर हो या फिर जॉन सीना हो इन सभी मुक्केबाजों को द ग्रेट खली अपने एक हाथ में ही नीचे गिरा देते थे।

इस रेसलर के जीवन के शुरुआती दिनों की कुछ तस्वीरें सामने आई है और आइए आपको बताते हैं कैसे द ग्रेट खली की पुरानी तस्वीरों को देखकर उनके चाहने वाले इस पर मजेदार प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

खली का जन्म हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में 1972 में हुआ था और बचपन से ही खली के माता-पिता ने इन्हें एक ताकतवर बेटा बनाना चाहता जिसकी वजह से ही कम समय में ही इनकी कद काठी सामान्य बच्चो के मुकाबले कहीं ज्यादा थी।

खली ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा अपने गांव से ही की थी लेकिन कम समय में ही इस खिलाड़ी का मन पढ़ाई से ज्यादा रेसलिंग की दुनिया में लगने लगा था और इसी वजह से उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई किए बगैर कुश्ती के अखाड़े में समय बिताना शुरू कर दिया।

रेसलिंग की दुनिया में कदम रखते ही द ग्रेट खली ने ऐसा तहलका मचाया कि लोग आज भी उनकी मिसाल पेश करते नजर आते हैं।

द ग्रेट खली ने डब्ल्यूडब्ल्यूई में अपना पहला मुकाबला 7 अक्टूबर सन 2000 को खेला था और द ग्रेट खली ने पहले ही मुकाबले में अपने पंजे से अंडरटेकर जैसे नामी खिलाड़ी को धूल चटाई थी, काठी काठी के मामले में खली को दुनिया का सबसे लंबा रेसलर कहा जाता है और उनकी पर्सनालिटी भी इतनी शानदार है कि उसके आगे बड़े से बड़े पहलवान बहुत छोटे कद काठी के नजर आते हैं।

अपने इसी ताकत को दर्शाने के लिए खली ने अपना रेसलिंग में करियर बनाया था,अपने स्कूल के दिनों से ही वह अपनी लंबाई की वजह से सबसे ज्यादा चर्चा में रहते थे, हाल फिलहाल में अब द ग्रेट खली (The Great Khal) रेसलिंग की दुनिया से रिटायर होकर युवाओं को प्रशिक्षण देते नजर आते है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here