Home SPORTS इंदौर टेस्ट हारना भारत के लिए खतरे की घंटी, टेस्ट जीतकर फाइनल में पहुंच जाएगा ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया का क्या होगा?

इंदौर टेस्ट हारना भारत के लिए खतरे की घंटी, टेस्ट जीतकर फाइनल में पहुंच जाएगा ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया का क्या होगा?

0
इंदौर टेस्ट हारना भारत के लिए खतरे की घंटी, टेस्ट जीतकर फाइनल में पहुंच जाएगा ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया का क्या होगा?

WTC Final Qualification : चार टेस्ट मैचों की सीरीज का भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला इंदौर में खेला जा रहा है, इस मैच में भारतीय टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा है।

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, भारत पहली पारी में 109 रन पर ऑलआउट हो गया, ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 197 रन बनाए। उसे 88 रनों की बढ़त मिल।

भारतीय टीम दूसरी पारी में 163 रन ही बना सकी, इस तरह उसे कुल 75 रनों की बढ़त ही मिली, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य मिला है।

भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच काफी अहम है, अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम इंदौर टेस्ट को जीत लेती है वह फाइनल में उसकी जगह पक्की हो जाएगी।

दूसरी हार भारतीय टीम अगर इंदौर में हारती है तो उसके लिए राह मुश्किल हो जाएगी, इस परिस्थिति में भारत को हर हाल में चौथा टेस्ट जीतना होगा, ड्रॉ या हार की स्थिति में न्यूजीलैंड-श्रीलंका सीरीज के नतीजों पर निर्भर रहना होगा, भारत चाहेगा कि श्रीलंका दो में से कम से कम एक टेस्ट हार जाए।

दूसरे टेस्ट के बाद क्या था समीकरण?

दूसरे टेस्ट में हार के बाद भी ऑस्ट्रेलिया पहले पायदान पर था, भारत दूसरे स्थान पर कायम रहा, ऑस्ट्रेलिया के 66.67 प्रतिशत अंक हैं। वहीं, भारत के 64.06 प्रतिशत अंक हो गए थे।

नागपुर टेस्ट में जीत के बाद भारत के 61.67 प्रतिशत अंक थे। श्रीलंका (53.33) इस मामले में अभी तीसरे स्थान पर हैं, वहीं, दक्षिण अफ्रीका (52.38) चौथे और इंग्लैंड (46.97) पांचवें पायदान पर हैं।

भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final Qualification) के फाइनल में कैसे पहुंचेगी?

अगर टीम इंडिया 2-0 से सीरीज जीतती है (भारत दो मैच जीतता है और दो मैच ड्रॉ रहता है)

अगर टीम इंडिया 3-1 से सीरीज जीतती है (भारत तीन मैच जीतता है और ऑस्ट्रेलिया एक)

अगर टीम इंडिया 4-0 से सीरीज जीत लेती है (भारत सभी चार मैच जीत जाता है)

अगर टीम इंडिया 3-0 से सीरीज जीतती है (भारत तीन मैच जीतता है और एक ड्रॉ रहता है)

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here