Home SPORTS SRH ने कप्तानी से नवाजा, मार्करम ने कर दिया कमाल, जड़ा तूफानी शतक

SRH ने कप्तानी से नवाजा, मार्करम ने कर दिया कमाल, जड़ा तूफानी शतक

0
SRH ने कप्तानी से नवाजा, मार्करम ने कर दिया कमाल, जड़ा तूफानी शतक

सनराइजर्स हैदराबाद साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एडन मार्करम (Aiden Markram) को आईपीएल 2023 के लिए अपना नया कप्तान बनाया था, अब आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कमान मिलने के 4 दिन बाद एडन मार्करम गेंदबाजों पर कहर बनकर टुटे।

मार्करम ने तूफानी शतक के साथ करीब 6 महीने बाद साउथ अफ्रीकी टेस्ट टीम में जोरदार वापसी की, यहीं नहीं उन्होंने सालभर बाद बतौर ओपनर वापसी की, उन्होंने 154 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का छठा शतक पूरा किया, इस दौरान उन्होंने 17 चौके जड़े, मार्करम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी।

मार्करम 174 गेंदों पर 115 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर बोल्ड हुए, उन्होंने इससे पहले साउथ अफ्रीका के लिए पिछला टेस्ट मैच पिछले साल अगस्त में खेला था, अब उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में मौका मिला और मौका मिलते ही उन्होंने टीम में अपनी अहमियत भी साबित कर दी।

साउथ अफ्रीका को मिली मजबूत शुरुआत

डीन एल्गर के साथ मिलकर मार्करम (Aiden Markram) ने साउथ अफ्रीका को मजबूत शुरुआत दिलाई,दोनों के बीच 141 रन की साझेदारी हुई, एल्गर के 71 रन पर आउट होने के बाद मार्करम ने टॉनी डी जॉर्जी के साथ साझेदारी करके स्कोर को 221 रन तक पहुंचाया।

टॉनी के रूप में साउथ अफ्रीका को दूसरा झटका लगा, इसके 2 गेंद बाद ही कप्तान टेंबा बावुमा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए,मार्करम के रूप में साउथ अफ्रीका को 236 रन पर चौथा झटका लगा।

मार्करम के लाजवाब हैं पिछले 2 महीने

पिछले 2 महीने मार्करम (Aiden Markram) के लिए शानदार रहे, पहले तो उन्होंने बतौर कप्तान SA20 league 2023 का खिताब जीता, इसके बाद आईपीएल की टीम हैदराबाद के कप्तान बने, अब शतक जड़कर साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम में वापसी की, उनका जबरदस्त फॉर्म टेस्ट में भी जारी है।

इसी महीने उन्होंने SA20 league के सेमीफाइनल में इसी मैदान पर 58 गेंदों पर शतक जड़ा था, SA20 league में कमाल के प्रदर्शन का ही असर था कि उन्हें आईपीएल टीम की भी कमान मिल गई।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here