Home SPORTS नीरज चोपड़ा को शानदार बॉडी और लुक्स के कारण आ रहे ऑफर, फिल्मों में मिल सकता है काम…

नीरज चोपड़ा को शानदार बॉडी और लुक्स के कारण आ रहे ऑफर, फिल्मों में मिल सकता है काम…

0
नीरज चोपड़ा को शानदार बॉडी और लुक्स के कारण आ रहे ऑफर, फिल्मों में मिल सकता है काम…

दुनिया भर में भारत का नाम रोशन करने वाले नीरज चोपड़ा को लोगों ने सिर आँखों पर बैठाया है.

जेवलीन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा इन दिनों देश की सुर्खी बने हुए है. नीरज चोपड़ा खेल के मैदान के बाहर काफी स्टाइलिश है. नीरज अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव रहते है. वह अक्सर ही ट्वीटर और इंस्टाग्राम पर खास अंदाज में अपनी तस्वीर शेयर करते रहते है. नीरज की इस बड़ी उपलब्धि के बाद नेटिजन्स ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अब उनके इस स्टाइलिश लुक को लेकर काफी बातचीत करने लगे है. इस दौरान कई सोशल मीडिया यूज़र्स का मानना है कि, नीरज इतने हैंडसम है कि अगर उनपर कोई फिल्म बनती है तो वह खुद ही उसमे अभिनय कर सकते है.

neeraj chopra


इतना ही नहीं इस मामले मे कई यूज़र ने तो यह तक कह दिया कि, अगर बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार पर कोई फिल्म बनती है तो उसमे अक्षय का किरदार नीरज से ही करवाना चाहिए. आपको इससे जुड़ा एक किस्सा भी बताते है. इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित 18वें एशियाई खेलों में नीरज चोपड़ा जेवलिन थ्रो में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बने थे. इस खेल के दौरान वहाँ के एक स्थानीय व्यक्ति ने नीरज के पास आकर कहा था कि, आप तो बहुत ही हैंडसम है, बिल्कुल शाहरुख़ खान की तरह.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Neeraj Chopra (@neeraj____chopra)

आपको बता दें कि नीरज का यहाँ तक आना आसान नहीं था. 11 साल की उम्र में ही उनका वजन 90 किलो का था. जिसके चलते उनके घर वालों ने उन्हें जबरदस्ती मैदान में दौड़ने भेजा. बस वहीं से उन्होंने कुछ लोगों को भाला फेंकते देख, मन बना लिया की वह भी यही काम करेंगे. उसके बाद से उन्होंने दिन-रात सिर्फ इसी खेल को समर्पित कर दिया. उसके बाद जो उन्होंने कमाल किया. वह आज दुनिया जानती है.

नीरज ने पिछले कुछ वर्षों में जबरदस्त सुधार दिखाया है. अब टोक्यो ओलंपिक 2021 में उन्होंने गोल्ड मैडल अपने नाम कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. ज्ञात होकि भारत ने पिछली बार 1900 में एथलेटिक्स में पदक जीता था. इस बार नीरज टोक्यो में 121 साल का सुखा खत्म कर चुके है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Neeraj Chopra (@neeraj____chopra)

आज नीरज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लुक और पर्सनैलिटी में कड़ी टक्कर देते हैं.

गौरतलब है कि नीरज न केवल सीनियर स्तर पर राष्ट्रमंडल और एशियाई चैंपियन हैं, बल्कि उन्होंने जूनियर सर्किट में भी कमाल का प्रदर्शन किया है. वर्ष 2016 में नीरज विश्व U20 चैंपियन थे और उन्होंने 86.48 मीटर का विश्व अंडर-20 रिकॉर्ड अपने नाम किया था. नीरज का यह रिकॉर्ड आज भी बरक़रार है. इसके साथ ही वह अंडर -20 वर्ग में ट्रैक और फील्ड में विश्व खिताब जीतने वाले पहले इंडियन एथलीट है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Neeraj Chopra (@neeraj____chopra)

नीरज की अब तक की उपलब्धियां
अब तक नीरज ने प्रमुख टूर्नामेंट में 6 स्वर्ण सहित कुल सात पदक जीते हैं. विश्व चैंपियनशिप को छोड़कर उन्होंने सभी प्रमुख टूर्नामेंटों में गोल्ड जीता हैं.2016 में जूनियर विश्व चैंपियनशिप में 86.48 मीटर के अंडर-20 विश्व रिकॉर्ड के साथ एक ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद ही उन्हें पहचान मिली थी. बुधवार को क्वालिफिकेशन राउंड में अपने पहले ही प्रयास में नीरज ने 86.65 मीटर का थ्रो फेंका था और अपने ग्रुप में ही नहीं 32 खिलाड़ियों में भी शीर्ष पर रहे थे.

जानकारी पसंद आई हो तो अपने दोस्तों संग साझा करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here